मनोरंजन

कार्तिक आर्यन को तोहफे में मिली McLaren GT, होश उड़ा देगी गोली की स्पीड से दौड़ने वाली कार की कीमत

McLaren GT की कीमत काफी महंगी हो सकती है लेकिन यह अभी भी देश में खरीदारों के लिए उपलब्ध सबसे किफायती McLaren है।

नई दिल्ली: फिल्म भूल भूलैया-2 (Bhool Bhulaiyaa 2) की सफलता के बाद टी-सीरीज के बॉस भूषण कुमार ने फिल्म के लीड किरदार कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) को एक शानदार मैकलारेन जीटी (McLaren GT) कार तोहफे में दी है।

अभिनेता ने इस बारे में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी है। इस कार की कीमत ₹4.7 करोड़ है। दिलचस्प बात ये है कि कार्तिक आर्यन देश के पहले शख्स बन गए हैं, जिसके पास मैकलारेन जीटी कार है।

McLaren GT की कीमत काफी महंगी हो सकती है लेकिन यह अभी भी देश में खरीदारों के लिए उपलब्ध सबसे किफायती McLaren है। McLaren GT जिसे अब कार्तिक के गैरेज में जगह मिल रही है, उसे ग्लॉस ब्लैक में अलॉय और अज़ोरेस कैलीपर्स के साथ ओर्गेन के शेड में बनाया गया है।

मैकलारेन ग्राहकों को उनकी खरीदारी में कई अनुकूलन विकल्प जोड़ने की अनुमति देता है। कहने की जरूरत नहीं है कि सुपरकार का मैकेनिज़्म वैसा ही रहता है और यह विशेष रियर-व्हील ड्राइव मॉडल चार-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन द्वारा संचालित होता है जो 611 बीएचपी उत्पन्न करता है और 630 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इंजन को सात-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। ये आंकड़े McLaren GT को 327 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ केवल 3.2 सेकंड में स्टैंडस्टिल से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में मदद करते हैं।

कार्तिक आर्यन की कारों के प्रति दीवानगी किसी से नहीं छिपी है। उनके पास एक लेम्बोर्गिनी यूरस कैप्सूल एडिशन भी है जिसे उन्होंने इटली में कंपनी की फेसिलिटी से शिप किया था। अभिनेता के गैरेज में बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज (BMW 5 Series), मिनी कूपर एस (Mini Cooper S) और पोर्श 718 बॉक्सस्टर (Porsche 718 Boxture) भी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button