मनोरंजन

Box Office : किसी की हुई हालत ख़राब तो किसी की हो रही छप्परफाड़ कमाई, जाने बॉक्स ऑफिस पर कैसा है इन फिल्मों का हाल

बॉक्स ऑफिस (AINS):- अगस्त का महीना बॉक्स ऑफिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा। इसी महीने ‘गदर 2’ और ‘ओएमजी 2’ की रिलीज से पहले ही रजनीकांत के जेलर ने आकर उन पर गाज गिरा दी। भारत में जहां सनी देयोल की ‘गदर 2’ ने सभी फिल्मों में धूम मचाई, वहीं दुनिया भर में सनी देयोल की ‘गदर 2’, रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ एक कदम आगे है।

जहां रॉकी और रानी की प्रेम कहानी धीरे-धीरे कछुए की गति से कमाई कर रही है, वहीं छह दिनों के भीतर बॉक्स ऑफिस पर घूमर अपनी दिशा से पूरी तरह से भटक गई है। बॉक्स ऑफिस पर अब तक जेलर, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और घूमर का कुल कलेक्शन हो चुका है। यहां पढ़ें विस्तृत रिपोर्ट-


जेलर
रजनीकांत की फिल्म ‘जेलर’ सिनेमाघरों में आने से पहले ही फैंस के बीच इसका क्रेज साफ नजर आ रहा था। 10 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई यह फिल्म कई भाषाओं में रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए 13 दिन बीत चुके हैं। बुधवार को ‘जेलर’ ने तमिल भाषा में कुल करीब 2.9 करोड़ का बिजनेस किया। इस फिल्म ने तेलुगु भाषा में 88 लाख, कन्नड़ में 1 लाख, हिंदी में 3 लाख का बिजनेस किया था। भारत में जेलर की कुल कमाई 295.78 करोड़ है, लेकिन वर्ल्डवाइड फिल्म ने अब तक कुल 523.4 करोड़ का कारोबार किया है। वर्ल्डवाइड कलेक्शन के मामले में जेलर सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ से आगे है। फिल्म ने कमाई के मामले में अक्षय की ओह माय गॉड 2 को भी पीछे छोड़ दिया है।


रॉकी और रानी की प्रेम कहानी
रॉकी और रानी की प्रेम कहानी कछुए की गति से धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। इस फिल्म को रिलीज हुए लगभग 27 दिन हो गए हैं। आलिया भट्ट और रणवीर सिंह की ये फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में टिकी हुई है। फिल्म ने रिलीज के 27वें दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 65 लाख की कमाई की है. करण जौहर द्वारा निर्देशित यह फिल्म भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में असफल रही। फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब तक करीब 147 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि वर्ल्डवाइड फिल्म ने अब तक 315 करोड़ की कमाई कर ली है।


घूमर ने बॉक्स ऑफिस पर बुरा प्रदर्शन किया
घूमर 18 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में संयमी खेर और अभिषेक बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म को क्रिटिक्स और इंडस्ट्री से काफी अच्छे रिव्यू मिले हैं, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म कमाई के मामले में काफी धीमी चल रही है। छह दिनों में सिर्फ 4.51 करोड़ का बिजनेस हुआ है। फिल्म ने बुधवार को कुल 35 लाख रुपये की कमाई की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button