राष्ट्रीय

PM Modi Kashi Visit: पीएम मोदी 7 जुलाई को जाएंगे वाराणसी, 1800 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

ये परियोजनाएं बुनियादी ढांचों को दुरुस्त करने और जीवन को सुगम बनाने से जुड़ी हैं। साथ ही पीएम मोदी रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर का भी दौरा करेंगे।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी 1800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्धाटन करेंगे।

ये परियोजनाएं बुनियादी ढांचों को दुरुस्त करने और जीवन को सुगम बनाने से जुड़ी हैं। साथ ही पीएम मोदी रुद्राक्ष कनवेंशन सेंटर का भी दौरा करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार प्रधानमंत्री मोदी काशी पहुंच रहे हैं।

पीएम के प्रस्तावित दौरे के लिए प्रशासन की तैयारियों के बीच लोकार्पण व शिलान्यास होने वाली परियोजनाओं की सूची शासन को भेज दी गई है। पुलिस लाइन से रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर व सिगरा स्थित संपूर्णांनंद स्पोर्ट्स स्टेडियम व काशी विश्वनाथ मंदिर तक पीएम मोदी के सड़क मार्ग के दौरे को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिए सात से नौ जुलाई के लिए रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर की बुकिंग रोकी गई है।

शुरुआत जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री सात जुलाई को सुबह साढ़े दस बजे बाबतपुर आएंगे। यहां से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद सड़क मार्ग से सिगरा स्टेडियम पहुंचेंगे। पहले किस कार्यक्रम में भाग लेंगे, यह मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम में तय होगा। प्रधानमंत्री शाम करीब 4.30 बजे नई दिल्ली लौट जाएंगे।

पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आएंगे और यहां से सड़क मार्ग से कटिंग मेमोरियल स्थित अक्षय पात्र फाउंडेशन के किचन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में नई शिक्षा नीति पर देशभर के कुलपतियों और आईआईटी निदेशकों सहित अन्य लोगों को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में देशभर के करीब 350 से ज्यादा शिक्षाविद शामिल होंगे। इसके बाद वे सिगरा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम जाएंगे और यहां से काशी विश्वनाथ मंदिर में जटाजूट का अभिषेक करेंगे

Related Articles

Back to top button