छत्तीसगढ़

कई जिले पानी में डूबे, मौसम विभाग ने आज फिर भारी बारिश की भविष्यवाणी की

मध्य प्रदेश के कई शहरों बारिश का अलर्ट है.भोपाल शहर में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बारिश यहां भी आज होगी.

दिल्ली। देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश जारी है. महाराष्ट्र और गुजरात के कई जिले पानी में डूबे नजर आ रहे हैं. पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कई जगह लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आई हैं. इससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा. इस दौरान दिन में बादल छाए रहेंगे और राजधानी ठीक-ठाक बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश के कई शहरों बारिश का अलर्ट है.भोपाल शहर में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा. बारिश यहां भी आज होगी. महाराष्ट्र में बाढ़ और बारिश से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ गया है. अब तक राज्य में 102 लोगों की मौत हो गई है. पिछले 24 घंटे में तीन लोगों की जान चली गई. महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते हालात खराब हैं. एनडीआरएफ की 14 और एसडीआरएफ की 6 टीमों को राहत एवं बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है.पालघर, पुणे और सतारा में आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मुंबई, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, नासिक, कोल्हापुर, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में आज येलो अलर्ट जारी किया गया है. गुजरात में भी मरने वालों का आकड़ा 100 पार जा चुके हैंभारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने सौराष्ट्र क्षेत्र सहित पूरे गुजरात में कई स्थानों अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात, विदर्भ, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली, हरियाणा, बिहार, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और रायलसीमा में हल्की बारिश हो सकती है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button