राष्ट्रीय

महाराष्ट्र में 18 जुलाई से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र स्थगित

नई तारीख की जल्द होगी घोषणा

Maharashtra Monsoon Session Deferred: महाराष्ट्र विधानमंडल (Maharashtra Assembly) का 18 जुलाई से शुरू होने वाला मॉनसून सत्र (Monsoon Session) स्थगित कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी. राज्य विधानमंडल के प्रधान सचिव राजेंद्र भागवत ने विधानसभा और विधान परिषद के सदस्यों को भेजे गए पत्र में कहा कि सत्र की नयी तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी. सत्र स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया है. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि चूंकि 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है, इसलिए विधायक उसमें व्यस्त रहेंगे.

पिछले महीने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों के पार्टी में बगावत कर देने के बाद राज्य की महा विकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी. इसके बाद, शिंदे ने मुख्यमंत्री, जबकि भाजपा नेता देवेंद्र फड़णवीस ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वहीं सीएम शिंदे की शपथ के बाद सदन का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया था जिसमें नए स्पीकर का चुनाव और नई सरकार का बहुमत परीक्षण किया गया था. इसके बाद अब सदन का मॉनसून सत्र होना था, जिसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

सीएम शिंदे ने किया बड़ा एलान

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने तत्कालीन महा विकास अघाड़ी सरकार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को घोषणा की कि अगर उनके साथ शामिल होने वाला एक भी विधायक अगला विधानसभा चुनाव हार जाता है तो वह राजनीति छोड़ देंगे. सीएम ने अपने एक समर्थक विधायक अब्दुल सत्तार की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे विश्वास है कि ये सभी 50 विधायक चुनाव जीतेंगे.. अगर इनमें से कोई भी हारता है, तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button