छत्तीसगढ़

भैंस के आगे बीन बजाकर सोए हुए शासन और प्रशासन को जगाने का प्रयास, नंदिनी रोड शराब दुकान के खिलाफ एक बार फिर अनोखा प्रदर्शन

स्थानीय लोगों और व्यवसायियों के साथ नंदिनी रोड शराब दुकान को हटाने के लिए विगत 86 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है

AINS BHILAI…निगम पार्षद पीयूष मिश्रा ने नंदिनी रोड शराब दुकान के खिलाफ एक बार फिर अनोखा प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में उपस्थित लोगों के साथ श्री मिश्रा ने आज भैंस के आगे बीन बजाकर सोए हुए शासन और प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। उन्होंने स्थानीय विधायक और प्रशासन को आड़े हाथों लेते हुए नंदिनी रोड होते हुए छावनी थाने तक भैंस के साथ पैदल मार्च किया और थाने में पुलिस को ज्ञापन सौंपा। प्रर्शनकारियों ने उक्त शराब दुकान को जल्द से जल्द वहां से हटाने और तब तक वहां पर स्थायी रूप से पुलिस तैनात करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस प्रशासन हमारी मांगों पर अमल नहीं करता तो अब थाने के सामने बैठकर धरना दिया जायेगा।

पार्षद पीयूष मिश्रा ने बताया कि स्थानीय लोगों और व्यवसायियों के साथ नंदिनी रोड शराब दुकान को हटाने के लिए विगत 86 दिनों से धरना प्रदर्शन जारी है। इस दौरान हमने विभिन्न प्रकार के प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया और इस शराब दुकान को यहां से हटाकर किसी अन्यत्र जगह संचालित करने की मांग की,जिसके बावजूद आज तक प्रशासन के कान में जूं नहीं रेंगी। जिसके चलते आज हमने भैंस के आगे बीन बजाकर सोए हुए प्रशासन को जगाने का प्रयास किया। पार्षद श्री मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि नंदिनी रोड जो कि भिलाई की एक प्रमुख सड़क है औऱ कई प्रमुख क्षेत्रों का पहुंच मार्ग भी है, आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहा है। विधायक की शराब दुकान के चलते यहां न केवल लोगों को व्यापार पूरी तरह से खत्म हो गया बल्कि स्थानीय निवासियों का जीना मुश्किल हो गया है। यहां रोजाना अप्रिय घटनाएं होती रहती हैं, वहीं पूर्व में यहां एक बच्चे को अपनी जान भी गंवानी पड़ चुकी है। इन सबके बावजूद स्थानीय प्रशासन विधायक के दबाव में यहां पर कार्रवाई करने से डरता है, जिसका खामियाजा स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। श्री मिश्रा ने बताया कि लोगों की पीड़ा को समझते हुए हम सभी लोग यहां पिछले 85 दिनों से धरना प्रदर्शन कर स्थानीय प्रशासन को जगाने का प्रयास कर रहे हैं।

सभा को वरिष्ठ भाजपा नेता प्रभुनाथ मिश्रा ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भिलाई की पहचान पहले एजुकेशन हब के रूप में होती थी लेकिन अब इसकी पहचान महादेव आईडी, शराब और गुंडागर्दी के लिए होती है जो कि सत्तासीन लोगों द्वारा किया जा रहा है। वरिष्ठ नेता डॉ दीप चटर्जी ने कहा कि आज भिलाई की पहचान धूमिल हो गई है और उसमें सिर्फ कांग्रेसियों का हाथ है, जनता निश्चित रूप से इन लोगों को सबक सिखायेगी। सभा को अरविंद यादव, अमर सोनकर आदि ने भी संबोधित किया। इस दौरान मुख्य रूप से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ मिश्रा, वरिष्ठ समाज सेवी डॉ दीप चटर्जी, श्रीराम जन्मोत्सव समिति के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण पांडे, भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ सदस्य अमर सोनकर, शिव बघेल, योगेश्वर वर्मा, निखलेश शुक्ला, मुकेश पांडेय, मयंक गुप्ता, सन्नी यादव, अनुराग द्विवेदी, मनीष देवांगन, यशवंत राजपूत, जीत शर्मा, पलाश लिहितकर, संस्कार शुक्ल, आदेश गुलहनी, रोहन सिंह, राहुल परिहार सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button