छत्तीसगढ़

कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिले, प्रदेश में केवल 8 एक्टिव मरीज,आज कोरोना से निपटने का मॉकड्रिल

प्रदेश में केवल 8 एक्टिव मरीज हैं. इनमें दुर्ग में एक और रायपुर जिले में 7 संक्रमित हैं

AINS RAIPUR…छत्तीसगढ़ में सोमवार को कोरोना के एक भी मरीज नहीं मिले. 1399 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं मिले. वहीं रविवार को एक केस मिला था. अभी पूरे प्रदेश में केवल 8 एक्टिव मरीज हैं. इनमें दुर्ग में एक और रायपुर जिले में 7 संक्रमित हैं. बाकी किसी भी जिले में एक्टिव मरीज नहीं है. कोरोना से निपटने सरकार पूरी तरह अलर्ट है. आज छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में आज कोरोना से निपटने का मॉकड्रिल किया जाएगा

स्वास्थ्य विभाग ने सभी आठ मरीजों के स्वाब का सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा है. अफसरों के अनुसार सभी संक्रमित मरीजों की स्थिति सामान्य है. किसी में भी अब तक कोई गंभीर लक्षण नहीं है. इसके बावजूद वैरिएंट का पता लगाने सभी के सैंपल भेजे गए हैं, ताकि अगर किसी में कोई नया वैरिएंट मिला तो उसका पता चल सकेगा. उसके बाद उसी के अनुसार बचाव और इलाज के इंतजाम मुहैया कराए जाएंगे.

कोरोना को लेकर राहत भरी खबर है. प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.0 प्रतिशत पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ के 26 जिलो में एक भी संक्रमित नहीं है. वहीं रायपुर में 7 और दुर्ग जिले में 1 कोरोना संक्रमित मरीज हैं. सभी का सैंपल जिनोम टेस्क के लिए भेजा गया है. सोमवार को 1399 लोगों की कोरोना जांच की गई, जिसमें एक भी पॉजिटिव नहीं मिले. स्वास्थ्य विभाग ने सभी से कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button