क्राइम

हत्याकांड के फरार आरोपी को पकड़ने में सारंगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कोसीर थाना क्षेत्र का मामला

गिरफ्तारी के दौरान पुलिस पर पिस्टल से फायरिंग की कोशिश हुई विफल, एक पिस्टल समेत आठ राउंड (9mm) जिंदा कारतूस बरामद

AINS सारंगढ़ :- पुलिस अधीक्षक राजेश कूकरेजा एवं एएसपी महेश्वर नाग के दिशा निर्देशन पर व डीएसपी मनीष कुंवर के कुशल नेतृत्व में गठित की गई पुलिस टीम को कोसीर के पूर्व के हत्याकांड के फरार आरोपियों को पकड़ने में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है! जिसमें आरोपी गिरफ्तारी के दौरान पुलिस के ऊपर पिस्टल से फायर करने का प्रयास किया जिसे पुलिस ने विफल कर दिया और हथियार समेत गिरफ्तार कर ली है!

सारंगढ़ पुलिस अधीक्षक राजेश कूकरेजा ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हत्याकांड से जुड़े फरार मुख्य आरोपी का पुलिस के द्वारा लगातार पतासाजी किया जा रहा था एवं मुखबिरों से सतत सम्पर्क करते हुए सघन सर्चिंग प्रारंभ किया और विगत जून दो हजार बाईस को पुराने विवाद को लेकर प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी कोसीर के सेलून आया और वहां गांव के बंटी व मृतक बीरूदास महंत से झगडा करने लगा व अपने साथियों को भी इन दोनों को मारने के लिए फोन करके बुलाया तब बंटी रक्शा की ओर भागने लगा तब आरोपी वैगनआर में इन्हें दौडने लगा और बालपुर के पास बीरूदास के उपर वैगनआर को चढा दिया।

जिससे बीरूदास बालपुर के पास ही मौत हो गई इस घटनाक्रम में मुख्य आरोपी का साथ अन्य छह विधि से संघर्षरत बालकों ने दिया तथा सभी अब तक फरार थे पर पुलिस टीम ने आज मुख्य आरोपी प्रशांत भारद्वाज उर्फ चिंकी जो कि लोडेड रिवाल्वर रखा था को बड़ी मशक्कत के बाद सिंघनपुर में उसके मामा के घर से गिरफ्तार किया है जिसने पुलिस के उपर भी बंदूक तान दिया था जिसे पुलिस ने विफल कर दिया आरोपी के उपर 353,25,27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया वहीं मामले में आज तक चार आरोपियों की गिरफ्तारी हो चूकी है व अन्य चार फरार हैं।

उपरोक्त संपूर्ण कार्यवाही में कोसिर थाने के सउनि. शिवनाथ टंडन, सउनि. नंदराम साहू , आर0 आनंद रिनाला, आर0 मुनीराम अनंत , म.आर पुष्पा नारंग की महत्वपूर्ण भूमिका रही है!!

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button