क्राइमछत्तीसगढ़

दूल्हा दुल्हन के मौत की जांच में उलझी पुलिस, ब्यूटीशियन का भी हुआ बयान दर्ज

पुलिस और एफएसल टीम को जो साक्ष्य मिले हैं कि उसके अनुसार दोनों के बीच जमकर संघर्ष भी हुआ

AINS RAIPUR CRIME…राजधानी के टिकरापारा थाना क्षेत्र के बृजनगर में मंगलवार रात डबल मर्डर की खौफनाक घटना चर्चा में है । दो दिन पहले जिनकी धूमधाम से शादी हुई और मंगलवार को रिसेप्शन की पूरी तैयारी हो गई थी, दूल्हा- दुल्हन तैय्यार हो रहे थे, वे खुश थे, फिर दूल्हे के पास एक फोन आया.. फिर क्या हुआ कि घर के कमरे में खून से लथपथ मिले दोनों । दूल्हा-दुल्हन की मौत के मामले में शॉर्ट पोस्टमार्टम की रिपोर्ट सामने आ गई हैं। इस रिपोर्ट के आधार पर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ हैं। रिपोर्ट से पता चला हैं कि दूल्हा और दुल्हन दोनों ने ही एक-दूसरे पर जानलेवा हमला किया था। इस वजह से ही दोनों की मौत हुई थी। जबकि मौके पर एक ही चाकू बरामद हुआ। पुलिस और एफएसल टीम को जो साक्ष्य मिले हैं कि उसके अनुसार दोनों के बीच जमकर संघर्ष भी हुआ।

पुलिस त्रिकोण प्रेम के एंगल से भी जांच कर रही है। मृतक के लव लाइफ में किसी तीसरे की इंट्री हो गई थी, जिसकी वजह से असलम ने खतरनाक कदम उठाया होगा। पुलिस उम्मीद कर रही है कि हत्या की वजह का पता चल सकेगा। वहीं शार्ट पीएम रिपोर्ट के बाद अब पुलिस को मुख्य पीएम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट के बाद और भी नए तथ्य सामने आ सकते हैं। इस मामले में पुलिस भी उलझ गई है। पुलिस के पास इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं है कि शादी के दूसरे ही दिन ऐसी क्या बात हो गई कि पति-पत्नी के बीच इतना खूनी संघर्ष हो गया। इस चौंकाने वाले डबल मर्डर की तह तक पहुंचने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि दुल्हन कहकशां (22) के शरीर पर चाकू के 40 से ज्यादा और दूल्हे असलम (24) के जिस्म में 32 गहरे जख्म के निशान मिले हैं। असलम के पीठ, पेट, हाथ, गर्दन, सिर और जांघ पर चाकू के वार हैं। प्रश्न यह है कि खुद को पीठ और गर्दन पर कैसे मारा जा सकता है। पुलिस ने दोनों का मोबाइल भी जब्त किया है। अब पुलिस को फोरेंसिक , तकनीकी और साइबर सेल से मिलने वाली जानकारी का इंतजार है। कमरा सील कर दिया गया है। पुलिस टीम को कमरे से उत्तेजनावर्धक दवा भी मिलने की बात सामने आई है। असलम का कोई इलाज भी चलने की बात सामने आई है। पुलिस का कहना है कि सारी जांच रिपोर्ट के बाद इस संबंध में कुछ कह पाएगी। पुलिस परिवार के सदस्यों के अलावा उन सारे लोगों के बयान लेने की कोशिश कर रही है, जो हत्या के पहले असलम या नव विवाहिता कहकशां से मिले। इसमें ब्यूटीशियन भी शामिल है जिसका आज बयान हुआ। हालांकि अब तक की पुलिस की जांच में ये लगभग साफ है कि कमरे में हत्या के दौरान कोई तीसरा नहीं था। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। उसके बाद कुछ कहा जा सकेगा।

मिली जानकारी के अनुसार असलम के माता-पिता बचपन से नहीं थे। जब वह सवा महीने  का था तब दोनों गुजर गए थे। वह अपने चाचा के साथ रह रहा था। वहीं उसकी एक बहन जो मौसी के साथ रहती थी। बड़ा होने के बाद असलम अपनी बहन को साथ बुला लिया था।

शादी के दूसरे दिन असलम स्टेशन में क्या कर रहा था ?

वहीं एक कथित वीडियो मीडिया के सामने आया है, जिसके आधार पर कहा जा रहा था कि दूल्हे असलम के साथ सोमवार रात स्टेशन रोड में मारपीट हुई थी। लेकिन अब बताया जा रहा है कि सोमवार रात असलम का घर वालों से विवाद हो गया था, वह नाराज होकर आत्महत्या करने की बात बोलकर घर से निकला। परिजनों ने उसे स्टेशन रोड में ढूंढ लिया था और उसे समझा कर वापस घर ले गए थे। हालांकि इन बातों की अभी तक अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है। ना पुलिस ने, ना ही परिवार के सदस्यों ने इस बारे में कोई अधिकृत बयान दिया है। पुलिस इन पहलुओं के जांच में जुटी है।

दुल्हन घरवालों को कुछ बताना चाहती थी पर..

दुल्हन के भाइयों ने बताया कि उसने सोमवार को और मंगलवार को घरवालों से बात की थी और वो कुछ बताना चाहती थी पर शायद उसे मौका नहीं मिला, फिर उसने कॉल नहीं किया। दुल्हन के परिजनों को किसी तीसरे व्यक्ति पर हत्या का शक है और उन्होंने इस पर पुलिस से जांच की मांग की है।

कई पहलुओं पर जांच जारी

पुलिस इस दोहरी हत्या को लेकर कई पहलुओं पर काम कर रही है। घर में असलम का क्या विवाद हुआ ? कहकशां घर वालों से फोन पर क्या कहना चाहती थी ? इसमें असलम के उग्र व्यवहार से लेकर उसके द्वारा नियमित रूप से कुछ उत्तेजक दवाओं को लिए जाने की बात भी शामिल है। आसपास के लोगों से पूछताछ में सामने आया है कि असलम का व्यवहार दो दिनों से बदला हुआ था। पुलिस असलम की मौत को आत्महत्या मानने से इंकार कर रही है। आखिर खुद पर चाकू से कोई कैसे वार कर सकता है , यह सवालिया प्रश्न बना हुआ है।

ब्यूटीशियन का बयान दर्ज हुआ, बताया कि असलम ने किसी से फोन पर बात की उसके बाद..

टिकरापारा थाना पुलिस ने ब्यूटीशियन को घटना स्थल ले जाकर उसका बयान दर्ज किया है। इस दौरान दुल्हन का भाई शाहरूख भी मौजूद था। पुलिस ने ब्यूटीशियन के अलावा प्रत्यक्षदर्शियों ने बयान दर्ज कराया है। वहीं खिड़की तोड़ने वालों का भी बयान लिया गया है। ब्यूटीशियन ने अपने बयान में पुलिस को बताया कि 21 तारीख की शाम लगभग 6.55 पर वह पहुंची थी। उस दौरान कमरे में कहकशां बानो असलम के चेहरे पर ब्लीच लगा रही थी। उस दौरान दुल्हन असलम से कह रही थी कि ब्लीच लगाने के बाद और स्मार्ट दिखोगे।  ब्यूटीशियन को कंफर्ट नहीं लगा तो वह हाल में आकर बैठ गई। 15 मिनट बाद उसे कमरे में बुलाया गया। असलम किसी से फोन में बात  करने लगा। आधे घंटे तक बात चली। इसके बाद असलम ने बाहर जाने के लिए कहा। वह रूम से बाहर आ गई। दरवाजा अंदर से बंद कर लिया गया। वह बाहर हाल में आकर बैठ गई। इसके बाद लगभग 7.55 में कमरे से आवाज आना शुरू हो गई। आस-पास के लोग भी पहुंच गए। अंदर किस बात पर विवाद शुरू हुआ यह नहीं बता सकी।

यह था मामला

पुलिस ने बताया कि 19 फरवरी को बृजनगर नई बस्ती संतोषी नगर निवासी असलम (24 वर्ष) का विवाह राजातालाब निवासी कहकशां बानो से हुआ था। 21 फरवरी की रात्रि को सीरत मैदान में रिसेप्शन का कार्यक्रम तय था। सभी परिवार और रिश्तेदार घर पर ही थे। दोनों नवविवाहित पति-पत्नी अपने कमरे में रिसेप्शन के लिए तैयार होने गए। पहले दुल्हन को एक ब्यूटीशियन ने मेकअप किया, उसके कुछ देर बाद दूल्हे असलम ने ब्यूटीशियन को खुद भी तैयार होने की बात कह कर कमरे से जाने को कहा और कमरे का दरवाजा बंद कर लिया। कुछ देर बाद लड़के की मां ने अपनी नवविवाहिता बहू के चिल्लाने की आवाज सुनी, तो वह भागी-भागी कमरे के पास गई। कुछ देर दरवाजा खटखटा कर आवाज दी। दरवाजा नहीं खुला, तो उसने परिवार वालों को बुलाया। लोगों ने कमरे की खिड़की में लगे परदे को खींचा और खिड़की में लगी लोहे की रॉड को तोड़कर अंदर देखा, तो पति और पत्नी कमरे में खून से लथपथ चित अवस्था में पड़े हुए थे। अंदर किसी प्रकार की आवाज नहीं आ रही थी। परिवार के लोगों ने तुरंत पुलिस को फोन करके बुलाया। दरवाजा तोड़ने पर पति और पत्नी दोनों मृत अवस्था में मिले थे। पुलिस ने घर को सील किया और असलम के घर वालों को थाने में बिठा दिया। उधर लड़की के घर वालों को जैसे ही घटना की जानकारी हुई वो गुस्से में पहले लड़के के घर पहुंचे वहाँ ताला पाकर रिसेप्शन वाली जगह पहुंच कर तोडफ़ोड़ करने लगे, पुलिस ने वहाँ पहुंच कर उस जगह को खाली करवाया और ताला जड़ दिया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button