छत्तीसगढ़राजनीति

मुख्यमंत्री ने किशानो को सौगात दी या चुनावी दांव खेली जाने पूरी मामला……

विधानसभा से सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों के लिए बड़ी घोषणा की है

AINS NEWS… विधानसभा से सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों के लिए बड़ी घोषणा की है. सीएम बघेल ने जिला शक्ति में नवीन आत्मानंद स्कूल की स्थापना और बेमेतरा में भी स्वामी आत्मानंद स्कूल की स्थापना करने की घोषणा की है. साथ ही रायपुर मेडिकल कॉलेज में 200 पदों की घोषविधानसभाषणा की है.

सीएम बघेल ने कहा, प्रवेश का आर्थिक विकास 2018 में 3,27,106 लाख था, जबकि 2023 में 56 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 5 लाख 9 हजार से अधिक है. प्रदेश के राजस्व में 2023 में 93 प्रतिशत वृद्धि का अनुमान है. बजट की सबसे बड़ी उपलब्धि, बजट के लिए इस बार कोई ऋण नहीं दिया गया, छग देश का 3 राज्य बना. 2023-24 में सकल वित्तीय घाटा 15200 करोड़ अनुमानित है.

सीएम ने नेता प्रतिपक्ष चंदेल पर व्यंग करते हुए कहा कि, पानी हम सम्हाल लेंगे पर आप जवानी सम्हालिए. छत्तीसगढ़ वनाधिकार पट्टा वितरण में पहले नंबर पर है. राजनीतिक आंदोलनकारियों के प्रति हमारी कभी दुर्भावना नहीं होती, बीजेपी के नेता ही उकसाने की कोशिश करते हैं. ईडी और आईटी के माध्यम से आपने प्रताड़ित करने का ठान लिया है, मनी लांड्रिंग के देखरेख का काम वित्त विभाग का है. सबसे ज्यादा डर बीजेपी को कांग्रेस और राहुल गांधी से है, हर स्तर पर जाकर कार्रवाई की जा रही है.

आगे सीएम बघेल ने कहा, छग में उद्योग नीति पर सवाल उठाए जा रहे थे पर बीजेपी शासन काल में 2018 तक में 8597 करोड़ और 2018 से 2022 तक 107170 करोड़ का निवेश हुआ है. गरीब कल्याण योजना के तहत 98 प्रतिशत राशन कार्ड बनाया. अरिशेष राशन में 173 करोड़ की गड़बड़ी पाई गई, हम कार्रवाई कर रहे है. 13 दुकान निरस्त हुई.

सीएम बघेल ने यह भी कहा कि, बीजेपी शासन काल में नान घोटाला हुआ, 18 लाख फर्जी राशन कार्ड बने, धान में बलौदा बाजार में 1 हजार करोड़ का घोटाला, कुनकुरी का चावल घोटाला, जो घोटालों के भीष्म पितामह है वो हमपर आरोप लगा रहे. आवास योजना में नए पात्र हितग्राही है, इसलिए हम 1 अप्रैल से सर्वे करा रहे. अलग-अलग आंकड़े कह रही बीजेपी, पूरा कैमिकल लोचा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button