छत्तीसगढ़

रायगढ़ के कांग्रेस नेता वासुदेव यादव के खिलाफ सूरजपुर थाने में 420 मामले का अपराध दर्ज, की पांच लाख की ठगी

प्रथम दृष्टिया धारा 420 भा.द.स. का अपराध घटित करना पाये जाने से धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया

AINS SURAJPUR…सूरजपुर के कारोबारी के शिकायत पर कांग्रेस नेता वासुदेव यादव एवं अन्य रायपुर निवासी व्यक्ति के खिलाफ सूरजपुर थाने में 420 मामले का अपराध दर्ज
सरकारी ठेका दिलाने के नाम पर की पांच लाख की ठगी
रायगढ़ टॉप न्यूज ने सूरजपुर एसडीओपी प्रकाश सोनी से की पुष्टि, पढ़े पूरी खबर
रायगढ़ टॉप न्यूज 8 मई। कांग्रेस नेता वासुदेव यादव के द्वारा खुद को प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री के पद पर पदस्थ होते हुए ठेका दिलाने के नाम पर अपने पाटर्नर श्रीनिवासन अययर को भेजकर 5 लाख रूपये लेकर ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित व्यवसायी ने इस मामले की लिखित शिकायत सूरजपुर थाने में करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

प्रार्थी हितेश अग्रवाल मेमर्स आशा स्टील एण्ड फेबिक्रेशन ग्राम पंचायत पचिरा थाना सूरजपुर के द्वारा लिखित शिकायत पत्र इस आशय का पेश किया गया कि अनावेदक वाशुदेव यादव रायगढ के द्वारा यह बताया गया की महामंत्री प्रदेश कांग्रेस के पद पर हूं और ठेका दिलाने के नाम से प्रार्थी के साथ बेईमानीपूर्ण आशय से कपट करते हुये अपने पाटर्नर श्री निवासन अययर को भेजकर 500000/-रू (पांच लाख रूपये) लिया गया है, जो प्रथम दृष्टिया धारा 420 भा.द.स. का अपराध घटित करना पाये जाने से धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़ित ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि आशा स्टील एण्ड फेब्रीकेशन, ग्राम पंचिरा, पोस्ट, थाना, तहसील एवं जिला सूरजपुर(छ.ग.) में संचालित है। उक्त फर्म उद्योग विभाग एवं CSIDC में पंजीकृत फर्म है निवेदन है कि मेरी फर्म में CSIDC द्वारा RCC पोल, चैनलिंग ग्लेनाईड वायर एवं स्टील फर्नीचर दर अनुबंध भी किया गया था एवं छोटे-छोटे माध्यम से सप्लाई भी किया जाता रहा है। परंतु कोविड-19 की वजह से 1-2 वर्षों तक काम नहीं मिलने के कारण उद्योग बंद होने के कागार पर आ गया था इन सभी परेशानियों के बीच मेरी मुलाकाल श्रीनिवासन अय्यर आ. आर.एस. अय्यर, निवासी फ्लैट नम्बर 406 मंजीत हाईट्स, साई मंदिर रोड, रायपुरा, जिला-रायपुर (छ.ग.) रायपुर में हुई इनके द्वार मुझे कहा गया कि ऊपर से सारे काम होते हैं. उन्होने मुझे 2 करोड़ की सप्लाई का आश्वासन दिया, जिसमें स्टील फर्नीचर सप्लाई, स्कूलों में एवं फारेस्ट में RCC फेन्सिंग एवं GALVANIZED स्टील चेन लिंक फेब्रीकेशिंग जाली का कार्य था उसके लिये उन्होनें बताया कि 15 प्रतिशत का खर्च आयेगा हाई कमान से टोकन कटवाना पड़ेगा उसके लिये 15,00,000/- रूपये अभी देना पड़ेगा बाकी पैसा वर्क आर्डर के समय आपको देने होगें मेरे द्वारा काम न मिलने पर पैसा वापसी की गारंटी चाही गई तो उनके द्वारा एकता इण्टरप्राईजेज का करेंट एकाउंट का चेक देने की बात कही एवं इस तरह से मैं उनकी बातों के झांसे में आ गया उसके पश्चात मैने उनसे कहा कि आप दो दिवस पश्चात आप सूरजपुर आकर पेमेन्ट ले जाईयेगा, उसके बाद उनका स्टाफ गुलाम मेरे पास सूरजपुर आया और मुझसे श्रीनिवासन अय्यर से बात कराया जिस पर उनके द्वारा कहा गया कि आप पैसा गुलाम को दे दीजिये जिस पर मेरे द्वारा उन्हें राशि दे दी गई। उसके पश्चात उन्होने मुझे दो चेक एक 10 लाख का एवं दूसरा 5 लाख का दिया, किन्तु उनके द्वारा आज दिनांक तक न तो मुझे किसी प्रकार का काम दिलाया गया और न ही मेरी राशि वापस की जा रही है और उनके द्वारा अब मेरा फोन भी रिसीव नहीं किया जा रहा है। एवं उनके द्वारा दिये गये चेक में अंकित खाता नम्बर में राशि भी नहीं है।

इस स्थित में पीड़ित व्यवसायी ने अब पुलिस की शरण लेते हुए लिखित शिकायत करते हुए इस मामले में जांच उपरांत आरोपियों के खिलाफ कड़ी एवं दण्डात्मक कार्रवाई की मांग की है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button