छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़ा शराब घोटाला, अरुणपति त्रिपाठी को बिलासपुर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई

9 माह पहले हुई थी गिरफ्तारी

AINS NEWS 24×7…….छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़ा शराब घोटाला। जिसे लेकर विधानसभा चुनाव में भी पिछली कांग्रेस की सरकार पर जमकर आरोप लगे हैं।इस घोटाले के मामले में आबकारी विभाग के निलंबित अधिकारी अरुणपति त्रिपाठी को बिलासपुर हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है।

बता दें कि जस्टिस गौतम भादुड़ी की सिंगल बेंच ने उनकी जमानत याचिका को मंजूर कर लिया है। जमानत याचिका पर बुधवार को सुनवाई की गई थी।सुनवाई के बाद हाई कोर्ट (CG Liquor Scam) ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। जिस पर गुरुवार को ऑर्डर जारी किया गया है।

9 माह पहले हुई थी गिरफ्तारी
बता दें कि छत्‍तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब घोटाले (CG Liquor Scam) के उजागर हो जाने के बाद प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की थी। ईडी ने कई अफसरों और नेताओं को इस शराब घोटाले (CG Liquor Scam) में आरोपी बनाया है। इसके साथ‍ ही कई नेताओं और अधिकारियों से पूछताछ की गई है।

इसी शराब घोटाले (CG Liquor Scam) मामले में मई 2023 में आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और शराब वितरण कंपनी सीएसएमसीएल के पूर्व एमडी अरुण पति त्रिपाठी को ईडी ने गिरफ्तार किया था। ED की पूछताछ के बाद ईडी की विशेष अदालत ने इस अफसल को जेल भेज दिया था। जहां त्रिपाठी पिछले नौ माह से अधिक समय से बंद थे।

पहले खारिज हो गई थी याचिका
बता दें कि निलंबित अफसर अरुणपति त्रिपाठी ने अपनी जमानत के लिए विशेष अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी। अर्जी त्रिपाठी ने अपने एडवोकेट के माध्‍यम से विशेष अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी। इस अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button