राजनीतिराष्ट्रीय

सोनिया गांधी और राहुल गांधी को ED के नोटिस के बाद भड़की कांग्रेस, सोमवार देश भर में करेगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

आपको बता दें नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को ED ने नई तारीख दी है।

नई दिल्ली: सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मिले प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के नोटिस को लेकर कांग्रेस तिलमिलाई हुई है। इसी कड़ी में कांग्रेस सोमवार देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी।

वहीं खबर है कि कांग्रेस के सभी सांसद और वर्किंग कमेटी के सदस्य ईडी (ED) कार्यालय तक मार्च करेंगे। जबकि वहीं समन का विरोध करने के लिए पार्टी सभी राज्यों में ईडी कार्यालयों के बाहर ‘सत्याग्रह’ करेगी।

आपको बता दें नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को ED ने नई तारीख दी है। राहुल गांधी को 13 जून यानी के कल और सोनिया गांधी को 23 जून पेश होने के लिए ED ने नोटिस दिया है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि प्रदर्शन का उद्देश्य बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ‘प्रतिशोध की राजनीति’ और केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग को उजागर करने का है। ऐसा ही शक्ति प्रदर्शन 2015 में हुआ था जब राहुल गांधी और सोनिया गांधी ने मामले में जमानत मांगी थी।

नेशनल हेराल्ड की स्थापना पं. जवाहरलाल नेहरू ने की थी और आजादी के आंदोलन में इसका अहम योगदान रहा था। लेकिन पिछले कुछ दशकों से इसकी आर्थिक स्थिति बेहद ख़राब थी जिसके बाद कांग्रेस ने यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड बनाकर इसे उबारने की कोशिश की। इसमें राहुल गाँधी या सोनिया गांधी का न कोई आर्थिक लाभ हुआ और न ही कोई लेन-देन हुआ फिर भी ई़डी ने मनी लॉन्ड्रिंग के खिलाफ कानूनों के मामला दर्ज किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button