राष्ट्रीय

उत्तरप्रदेश हिंसा: सहारनपुर के बाद प्रयागराज में चला बुलडोजर, 300 से अधिक गिरफ्तार

वहीं इसके एक दिन बाद रविवार को प्रयागराज में हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद

उत्तरप्रदेश: सहारनपुर जिले में हिंसा के 2 आरोपियों के घर पर बुलडोजर चला. वहीं इसके एक दिन बाद रविवार को प्रयागराज में हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद मोहम्मद

के घर पर बुलडोजर चला.

पुलिस का आरोप है कि पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के विवादित बयान के खिलाफ प्रयागराज में भड़की हिंसा का मुख्य साजिशकर्ता जावेद मोहम्मद ही है. प्रयागराज के SSP अजय कुमार ने शनिवार को मीडिया को बताया था कि जावेद हिंसा के “मुख्य साजिशकर्ताओं” में से एक था.

जावेद मोहम्मद के घर के बाहर लगाया नोटिस, कुछ ही घंटे में चला बुलडोजर

प्रशासन ने जावेद मोहम्मद के मकान के ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर पर अवैध निर्माण का दावा करते हुए मकान के बाहर नोटिस लगाया और कुछ ही घंटों बाद घर पर नगरपालिका का बुलडोजर चल गया.

देर रात जावेद मोहम्मद के घर के बाहर लगाए गए नोटिस में प्रशासन ने दावा किया कि इससे पहले मई में भी जावेद मोहम्मद को आदेश भेजा गया था जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया था.

नोटिस के अनुसार जावेद मोहम्मद को यह आदेश दिया गया था कि वो 9 जून तक मकान में हुए अवैध निर्माण को हटा दें, और ऐसा नहीं करने पर 12 जून को सुबह 11 बजे तक माकन खाली करने का आखिरी नोटिस भेजा गया.

प्रयागराज से इस कार्रवाई के सामने आये वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस कर्मी और नगर निगम की टीम जावेद मोहम्मद के घर के अंदर है जहां सामान बिखरे दिखे. बाद में कुछ फर्नीचर को नगरपालिका की टीमों द्वारा बाहर लाया गया और मकान पर बुलडोजर चला.

इस दौरान पुलिस ने यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे. सुरक्षा के लिए करीब 10 हजार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी. मकान गिराने के लिए 3 बुलडोजरों को लगाया गया था.

यूपी में अबतक 300 से अधिक गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार के विरोध प्रदर्शन और हिंसा के सिलसिले में राज्य के विभिन्न जिलों से 300 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है. अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने यह जानकारी दी है. दूसरी तरफ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button