छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की कलेक्टर से बात, राहुल को बचाने ऑपरेशन की ली जानकारी

बता दें कि मुख्यमंत्री लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक़ पथरीली चट्टान होने से साँप-बिच्छू मिलने का ख़तरा भी, प्रशासन को एंटी-वेनम और सर्प विशेषज्ञ की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है.

जांजगीर चांपा: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कलेक्टर जांजगीर-चांपा से बात की. इस दौरान उन्होंने राहुल को बचाने के लिए चलाए जा रहे ऑपरेशन की जानकारी ली. बता दें कि मुख्यमंत्री लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. विशेषज्ञों के मुताबिक़ पथरीली चट्टान होने से साँप-बिच्छू मिलने का ख़तरा भी, प्रशासन को एंटी-वेनम और सर्प विशेषज्ञ की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है.

बोर में जल-स्तर बढ़ने से पूरे गाँव के दूसरे बोर चला कर जल स्तर घटाने का प्रयास किया जा रहा है. राहुल को बचाने सरकार ने पूरी ताक़त झोंकी है.

छत्तीसगढ़ में अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. जांजगीर जिले के जांजगीर-चांपा जिले के पिहरिद गांव में एक खुले बोरवेल में 10 साल का बच्चा गिर गया है. राहुल साहू नामक इस बच्चे को बचाने के लिए पिछले करीब 65 घंटे से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

शासन-प्रशासन, पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम बच्चे को बचाने में जुटी हुई हैं. जैसे-जैसे रेस्क्यू का समय बढ़ रहा है परिवार वालों की बेचैनी बढ़ रही है. बीते शुक्रवार की दोपहर करीब 3 बजे बच्चे के बोरवेल में गिरने की सूचना प्रशासन को मिली थी. इसके कुछ देर बाद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button