क्राइमछत्तीसगढ़

1 कॉल, 1 SMS और 12 लाख पार: CG की CYBER टीम ने 4 ठगों को झारखंड से किया गिरफ्तार

पकड़े गए चारों आरोपी लोगों को ऑनलाइन ठगी के झांसे में फंसाकर उनसे ठगी किया करते थे.

सरगुजा। सीतापुर पुलिस ने के ऑनलाइन ठगी के मामले में 4 आरोपियों को देवघर झारखंड से गिरफ्तार किया है. सरगुजा पुलिस को साइबर ठगों को पकड़ने में सफलता मिली है. आरोपियों के कब्जे से 1 लाख 41 हजार रुपये नगद और 7 नग मोबाइल बरामद किया गया है. एसपी भावना गुप्ता के निर्देशन में कार्रवाई की गई है.

वहीं सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव के द्वारा ऑनलाइन ठगी के मामले में शहरवासियों को सजग और सतर्क रहने की हिदायत दी गई है. पकड़े गए चारों आरोपी लोगों को ऑनलाइन ठगी के झांसे में फंसाकर उनसे ठगी किया करते थे.

पकड़े गए आरोपियों में नेपाल सिंह, विकास कुमार मंडल, नितेय दास और मनु कुमार दास, जो झारखंड के काशीडीह पास्ट चाड़ी थाना कुण्डा जिला देवघर के रहने वाले हैं.

बता दें कि ठगों ने मोबाइल फोन के माध्यम से लोगों को झांसा में लेकर रुपये की ठगी की थी. बैंक मैनेजर बोलकर खाता बेरिफाई करने के नाम पर प्राथी से ओटीपी और एनीडेस्क ऐप के माध्यम से 12 लाख 62 हजार 81 रुपये की धोखाधड़ी की थी.

सीतापुर थाने में अपराध कमांक 136/ 2022 धारा धारा 420,34 भादवि 66डी आईटी एक्ट कायम कर विवेचना में लिया गया. इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया और झारखंड से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम में निरीक्षक कलीम खान प्रभारी साइबर सेल, निरीक्षक विजय प्रताप सिंह थाना कोतवाली उप निरीक्षक रूपेश नारंग थाना सीतापुर, प्रधान आरक्षक भोजराज पासवान साइबर सेल, प्र०आर० सुधीर सिंह साइबर सेल, आरक्षक अभिषेक सिंह राठौर, आलोक गुप्ता, अंशुल शर्मा कुंदन सिंह, अनुज जायसवाल, मनीष सिंह, पंकज देवांगन, संजीव चौबे की सकिय भूमिका रही.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button