छत्तीसगढ़

6 सिंचाई योजनाओं के लिए 15.94 करोड़ रुपए स्वीकृत

विकासखण्ड बतौली की सलियाडीह जलाशय के नहर में मिट्टी कार्य, पक्के संरचनाओं एवं पक्की चैनल निर्माण कार्य के लिए एक करोड़ 99 लाख 87 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन ने प्रदेश के छह सिंचाई परियोजनाओं के लिए 15 करोड़ 94 लाख 20 हजार रूपए स्वीकृत किए है। सरगुजा जिले के विकासखण्ड-बतौली की सेदम व्यपवर्तन योजना के नहर में पक्का चैनल निर्माण के लिए दो करोड़ 11 लाख 78 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है। योजना के पूरा होने से 202 हेक्टयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड बतौली की सलियाडीह जलाशय के नहर में मिट्टी कार्य, पक्के संरचनाओं एवं पक्की चैनल निर्माण कार्य के लिए एक करोड़ 99 लाख 87 हजार रूपए स्वीकृत किए गए है।

योजना के पूरा होने से 202 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। जशपुर जिले के विकासखण्ड-पत्थलगांव की तमता जलाशय योजना का जीर्णोद्धार कार्य के लिए पांच करोड़ 92 लाख 42 हजार रूपए रूपए स्वीकृत हुए है। योजना के पूरा होने से 1160 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। विकासखण्ड बगीचा की कोदोधारा जलाशय योजना के निर्माण कार्य के लिए दो करोड़ 24 लाख 62 हजार रूपए स्वीकृत हुए है। योजना के पूरा होने से 195 हेक्टेयर खरीफ क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी। कोरिया जिले के खड़गंवा विकासखण्ड अंतर्गत उदनापुर जलाशय योजना के मुख्य नहर में सी.सी. नाली निर्माण नहर बेड की सफाई तथा बैंक की ऊंचाई बढ़ाने के कार्य के लिए दो करोड़ 61 लाख 32 हजार रूपए स्वीकृत हुए है। योजना के पूरा होने से 403 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

सूरजपुर जिले के विकासखण्ड-भैयाथान की चंदरपुर जलाशय के जीर्णोद्धार कार्य के लिए एक करोड़ चार लाख 19 हजार रूपए स्वीकृत किए है। योजना के पूरा होने से 214 हेक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई सुविधा मिल सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button