राष्ट्रीय

गुजरात :राज्य सीएम ने मेहसाणा में वैज्ञानिक एक्सपो का किया उद्घाटन

प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने गुजरात को विकास का इंजन बताया।

मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई पटेल ने उत्तरी गुजरात के मेहसाणा में वैज्ञानिक एक्सपो का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मौजूद केंद्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तमभाई रूपाला ने कहा कि मेहसाणा उद्योग, राजनीति और शिक्षा के मामले में राज्य में अग्रणी है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को नई तकनीक से पशुपालन क्षेत्र के व्यवसाय से राज्य और राष्ट्र निर्माण में भागीदार बनना जरूरी है। प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री ने गुजरात को विकास का इंजन बताया।

उनके अनुसार, अर्थव्यवस्था के विकास में विज्ञान, युवा कौशल और स्टार्टअप का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मेहसाणा एक्सपो 8 से 10 जुलाई तक शिवाला सर्कल के पास राजवंशी फार्म में आयोजित प्रदर्शनी में रक्षा अनुसंधान, अनुसंधान और विकास, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी और पशुपालन, विकलांग और पिछड़ा वर्ग, विभिन्न आकर्षक स्टालों के लिए विशेष शोध शामिल हैं। चार स्वर बनाए गए हैं। अपने स्वागत भाषण में जुगलजी ठाकोर ने कहा कि उत्तर गुजरात में पहली बार हो रही इस प्रदर्शनी का सीधा लाभ युवाओं, किसानों और बच्चों को होगा.

इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, प्रभारी मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री प्रदीपभाई परमार, सांसद शारदाबेन पटेल, विनोदभाई पटेल, विधायक, प्रभारी कलेक्टर डॉ. ओमप्रकाश, पुलिस प्रमुख अचल त्यागी समेत अन्य मौजूद रहे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button