राष्ट्रीयव्यापार

सियालदह मेट्रो के उद्घाटन में नहीं जाएंगी ममता बनर्जी

बता दें कि निमंत्रण पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम भी नहीं लिखा हुआ है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहने वाली हैं।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सियालदह में होने जा रहे मेट्रो (Sealdah Metro) के उद्घाटन के अवसर पर राज्य की सीएम ममता बनर्जी उपस्थित नहीं रहेंगी। दरअसल, ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सीएम ममता को इस कार्यक्रम का आमंत्रण नहीं भेजा गया था।

TMC के आलोचना करने के बाद रेलवे ने रविवार रात CM आवास पर निमंत्रण भेजा है।

बता दें कि निमंत्रण पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम भी नहीं लिखा हुआ है। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहने वाली हैं। कार्यक्रम से पहले सोमवार को ममता 3 दिन के उत्तर बंगाल दौरे पर रवाना हो गईं हैं। बड़ी तादाद में यात्रियों के दबाव को संभालने के लिए सियालदह मेट्रो स्टेशन में तीन प्लेटफॉर्म बनाए गए हैं। दोनों ओर स्क्रीन भी लगाई गई हैं। भीड़ से निपटने के लिए सियालदह मेट्रो में डबल डिस्चार्ज प्लेटफॉर्म हैं। इस मेट्रो स्टेशन में 9 अलग-अलग सीढ़ियां, 18 एस्केलेटर और कुल 26 टिकट काउंटर स्थापित किए गए हैं। अक्षम लोगों के लिए कई विशेष लिफ्ट भी बनाई गई हैं।

लोकल ट्रेनों के मुसाफिरों के सीधे मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने का भी प्रबंध किया गया है। लोकल ट्रेन के टिकट सियालदह मेट्रो स्टेशन परिसर से भी खरीदे जा सकते हैं। सियालदह से मेट्रो लेने पर न्यूनतम किराया 10 रुपए है। सियालदह के दोनों तरफ के अगले स्टेशन की दूरी 2 किमी से ज्यादा है, इसलिए न्यूनतम किराया 5 रुपए से बढ़ाते हुए 10 रुपए कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button