अन्तराष्ट्रीय

मेक्सिको में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की मौत

नौसेना के बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है जिससे यह संकेत मिले कि घटना शुक्रवार को सिनालोआ के एक अन्य हिस्से में ड्रग लॉर्ड राफेल कारो क्विंटरो की गिरफ्तारी से संबंधित थी।

नई दिल्ली: उत्तर पश्चिमी मेक्सिको में शुक्रवार (स्थानीय समयानुसार) को एक सैन्य हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 14 लोगों की मौत हो गई। मीडिया में जारी रिपोर्ट्स के मुताबिक, “ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शामिल था, जिसके कारण का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।” नौसेना के बयान में कहा गया है कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है, लेकिन अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है जिससे यह संकेत मिले कि घटना शुक्रवार को सिनालोआ के एक अन्य हिस्से में ड्रग लॉर्ड राफेल कारो क्विंटरो की गिरफ्तारी से संबंधित थी।”

इससे पहले दिन में, नौसेना ने कुख्यात ड्रग लॉर्ड राफेल कारो क्विंटरो को गिरफ्त में ले लिया था, जिसे 1985 में एक अमेरिकी मादक द्रव्य-विरोधी एजेंट की हत्या और यातना के लिए दोषी ठहराया गया था। किंगपिन लैटिन अमेरिका में से एक, ग्वाडलजारा कार्टेल के सह-संस्थापक के रूप में प्रमुखता से उभरा था। 1980 के दशक के दौरान सबसे शक्तिशाली मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले संगठन, और अमेरिकी अधिकारियों के लिए सबसे बेशकीमती लक्ष्यों में से थे।

नौसेना और अटॉर्नी जनरल के कार्यालय के एक संयुक्त अभियान के दौरान कारो क्विंटरो को “मैक्स” नाम के एक खोजी कुत्ते द्वारा सिनालोआ राज्य के सैन साइमन शहर में ब्रश में छिपे हुए पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था। साइट चिहुआहुआ के उत्तरी सीमा राज्य के साथ सिनालोआ की सीमा के पास पहाड़ों में थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button