छत्तीसगढ़

टाटामारी में सर्व सुविधा युक्त वुडन कॉटेजों का उद्घाटन, संजीवनी सहित पौधा तुंहर दुआर योजना का शुभारंभ

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टाटामारी में बनाए गए कॉटेज, डॉरमेट्री, ट्रेकिंग एवं अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट keshkalecotourism.in भी प्रारंभ की गई है

AINS NEWS…शुक्रवार को विधानसभा उपाध्यक्ष एवं केशकाल विधायक श्री संतराम नेताम द्वारा टाटामारी ईको पर्यटन केंद्र में सुविधाओं का विस्तार करते हुए नवनिर्मित 04 सर्व सुविधा युक्त वुडन कॉटेजों का उद्घाटन करते हुए संजीवनी केंद्र एवं पौधा तुंहर दुआर योजना का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष श्री नेताम ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा कोण्डागांव में पर्यटन के विकास हेतु विशेष बल दिया जा रहा है जिसके लिए उन्होंने टाटामारी, माँझीनगढ़ सहित अन्य पर्यटन केंद्रों के विकास हेतु लगातार प्रयास किए जा रहे हैं जिसके तहत आज 04 नए सर्व सुविधा युक्त वुडन कॉटेज का शुभारंभ किया जा रहा है। जिसके माध्यम से और अधिक पर्यटक अब टाटामारी का लुफ्त उठा सकेंगे। इसके अतिरिक्त पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए टाटामारी में बनाए गए कॉटेज, डॉरमेट्री, ट्रेकिंग एवं अन्य सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट keshkalecotourism.in भी प्रारंभ की गई है। इसके साथ ही पर्यटन सुविधा केंद्र को भी चालू किया गया है। उन्होंने इस अवसर पर केशकाल वन मंडल द्वारा संचालित पौधा तुंहर दुआर योजना हेतु घर-घर पौधा वितरण करने वाले वाहन को हरी झंडी दिखाकर भी रवाना किया। ज्ञात हो कि इस वाहन के माध्यम से पौधों हेतु रजिस्ट्रेशन कराने वाले लोगों को घर पहुंचाकर पौधा उपलब्ध कराया जाएगा।
इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक सोनी, पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार, डीएफओ एन गुरुनाथन सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे। ज्ञात हो कि पर्यटकों की सुविधा के लिए टाटामारी में रिसोर्ट, डोरमेट्री, ट्रैकिंग, एडवेंचर गेम के साथ वुडन कॉटेज भी अब उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इन सभी सुविधाओं को स्थानीय सरईगुड़ा सस्टेनेबल टूरिज्म संस्था के द्वारा संचालित किया जा रहा है। जिसकी बुकिंग अब केशकाल ईको टूरिज्म की वेबसाइट keshkalecotourism.in द्वारा कराई जा सकेगी। यहां पर्यटकों के लिए अब संजीवनी केंद्र भी प्रारंभ किया गया है। जहां छत्तीसगढ़ राज्य लघु वनोपज सहकारी संघ मर्यादित द्वारा वनस्पतियों एवं जड़ी बूटियों का विक्रय किया जाएगा। टाटामारी में ही पर्यटन सुविधा केंद्र का भी संचालित किया जा रहा है जिसका अवलोकन आज विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा किया गया। जिसके माध्यम से जिले के पर्यटक स्थलों की जानकारी टाटामारी में आने वाले पर्यटकों को प्रदान की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button