राष्ट्रीय

इस शहर में सच कर सकते है अपने बादलों को छूने का ख्वाब, मानसून के लिए है सबसे परफेक्ट जगह

ट्रेवल न्यूज़ डेस्क – अगर आप बादलों को छूना चाहते हैं तो राजस्थान का उदयपुर एक आदर्श स्थान है। दरअसल, इन दिनों मानसून का मौसम चल रहा है और उदयपुर की खूबसूरती और भी निखर गई है। लेक सिटी में बादल छा गए हैं, जिससे इस शहर की खूबसूरती और भी बढ़ गई है।

उदयपुर का सज्जनगढ़ पैलेस, जिसे मानसून पैलेस के नाम से भी जाना जाता है, इन दिनों एक पर्यटन स्थल बन गया है। पहाड़ी पर स्थित इस महल पर आप बादलों का स्पर्श महसूस कर सकते हैं। यहां सुबह-शाम पर्यटकों का जमावड़ा लगा रहता है। मानसून के दौरान उदयपुर की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। सिर्फ सज्जनगढ़ पैलेस ही नहीं बल्कि फतेहसागर झील और पिछोला झील के किनारे भी पर्यटकों से खचाखच भरे रहते हैं।

लेक सिटी की जगमगाती खूबसूरती
राजस्थान का कश्मीर कहे जाने वाले उदयपुर की खूबसूरती और भी ज्यादा है। मॉनसून की वजह से आसपास की सभी पहाड़ियां हरी-भरी हो गई हैं। सभी झीलें भरी हुई हैं. इन दिनों पर्यटक यहां घूमने का काफी शौक रख रहे हैं। अगर आप भी उदयपुर नहीं आए हैं तो यह मौसम उदयपुर घूमने का बिल्कुल सही समय है, क्योंकि इस समय आप यहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद ले सकते हैं। आप बस, ट्रेन या हवाई जहाज से आसानी से उदयपुर पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button