राष्ट्रीय

सूर्य को अर्घ्य देने के बाद महापर्व छठ पूजा का व्रत पूर्ण, पुत्र के दीर्घायु व परिवार के सुख समृद्धि की कामना

सुबह चार बजे से ही व्रती नदी व तालाबों में कमर भर पानी में खड़े होकर सूर्य के उदय की प्रतीक्षा करते रहे

AINS NEWS 24X7….. सोमवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के बाद महापर्व छठ पूजा का व्रत पूर्ण हुआ। शहर के प्रमुख घाटों पर श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा। छठ व्रतियों ने पुत्र के दीर्घायु व परिवार के सुख समृद्धि की कामना की। इस दौरान व्रतियों सहित सभी भक्तों ने महापर्व के भक्तिमय पल को कैमरे में कैद किया।

सोमवार को प्रात: काल सूर्य के उदय होते ही श्रद्धालुओं में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। व्रतियों ने अर्घ्य अर्पित कर मंगल कामना की। इस दौरान जयघोष गूंजता रहा। माहौल भक्ति से ओतप्रोत रहा। बच्चों ने पटाखे जलाकर खुशी मनाई।
सुबह चार बजे से ही व्रती नदी व तालाबों में कमर भर पानी में खड़े होकर सूर्य के उदय की प्रतीक्षा करते रहे। सूर्य उदय होने तक उनकी आंखें आकाश को निहारती रहीं, उदय होने के बाद उन्हें दूध व जल का अर्घ्य दिया। प्रसाद अर्पित किया और आरती की।

तीर्थनगरी हरिद्वार में पूर्वांचल समाज की ओर से छठ पर्व श्रद्धा और उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया। हरिद्वार के सभी घाटों पर छठ व्रतियों को देखने वालों की भीड़ जुटी रही। हरिद्वार के तमाम गणमान्य संत-महंतो, राजनैतिक दलों के नेताओं, समाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं से जूडे लोगों ने छठ व्रतियों को अपनी शुभकामनाएं दी।बहादराबाद गंगनहर पर पूर्वान्चक महासभा समिति के तहत छठ पूजा समिति के तत्वाधान में लगभग पैतीस हज़ार के लगभग लोगो ने छठ घाट सूर्य देव को अर्ध्य देकर अपने व्रत का समापन किया वही समिति के द्वारा  कार्यक्रम स्थल पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button