क्राइमछत्तीसगढ़

सरकारी लोन: ट्रैक्टर-ट्रॉली, लघु व्यवसाय, गुड्स कैरियर के लिए मिलेगी सहायता

आवेदक को ऋण के बराबर का जमानत भी लगाना होगा। यह ऋण 5 वर्ष के लिए 6 से 8 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर से प्रतिमाह किश्त के रूप में लिया जायेगा।

रायपुर। जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति रायपुर द्वारा अनुसूचित जनजाति वर्ग के हितग्राहियों के लिए ट्रैक्टर ट्रॉली योजना गुड्स कैरियर योजना स्व-सहायता समूह (माईक्रो क्रेडिट योजना) टर्म लोन योजना, सीएचजी-टर्म लोन योजना, सीएचजी-स्मॉल बिजनेस योजना, सीएचजी-263 स्मॉल बिजनेस योजना, सीएचजी-2 1-269 स्मॉल बिजनेस योजना, सीएचजी-268 महिला सशक्तिकरण योजना, सीएचजी-के लिए वित्तीय वर्ष 2022-23 में योजना संचालित है। इन योजनाओं में ऋण लेने के ऐसे युवक-युवतियाँ पात्र है, जिनकी उम्र 18 से 50 वर्ष के बीच हो। इसके लिए हितग्राही को सक्षम अधिकारी द्वारा प्रदत्त जाति, मूल निवास, आय प्रमाण-पत्र (ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में आय 3 लाख रूपये से कम) एवं आवेदन के साथ एक फोटोग्राफ लगाना होगा।

आवेदक को ऋण के बराबर का जमानत भी लगाना होगा। यह ऋण 5 वर्ष के लिए 6 से 8 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर से प्रतिमाह किश्त के रूप में लिया जायेगा। कोई भी व्यक्ति यदि शासकीय योजनान्तर्गत लाभ लिया हो, उन्हें इन योजनाओं का लाभ नहीं दिया जायेगा। योजनान्तर्गत 18 जुलाई शाम 5 बजे तक आवेदन पत्र आमंत्रित किया जाता है। इसके लिए आवेदन पत्र कार्यालयीन समय में जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति रायपुर कक्ष क्रमांक-34 से प्राप्त किया जा सकता है

Related Articles

Back to top button