छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ को कांग्रेस पार्टी का एटीएम बनाना, पीएम आवास योजना को रोकना भूपेश बघेल की उपलब्धि – सांसद विजय बघेल

प्रधानमंत्री आवास के हक के लिए जनता रुकेगी नहीं, 15 मार्च को रायपुर में विधानसभा का घेराव कर सरकार से सवाल करेगी: विजय शर्मा

AINS DURG…पाटन और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में व्याप्त असीमित जनसमस्याओं और प्रदेश कांग्रेस सरकार के कुशासन व भ्रष्ट नीतियों के विरुद्ध भारतीय जनता पार्टी जिला दुर्ग और भिलाई के संयुक्त तत्वावधान में पाटन के क्षेत्रीय विधायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पीएचई मंत्री रूद्र गुरु के भिलाई 3 में स्थित निवास के घेराव हेतु पाटन एवं अहिवारा विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ भाजपा कार्यकर्ता नगर पालिका निगम मंगल भवन भिलाई 3 के सामने एकत्र हुए, जहां से दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल और भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा की विशेष उपस्थिति में भाजपा के दुर्ग जिला अध्यक्ष जितेंद्र वर्मा और भिलाई जिला अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया के संयुक्त नेतृत्व और जिला प्रभारी राजीव अग्रवाल एवं विधानसभा प्रभारी सच्चिदानंद उपासने एवं डॉ राम कुमार साहू के मार्गदर्शन में दोपहर 1 बजे घेराव हेतु जनसमूह दो हिस्सों में विभक्त होकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पीएचई मंत्री रूद्र गुरु के निवास की ओर पदयात्रा करते हुए निकले। इस दौरान पुलिस ने मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री को घेराव से बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। सैकड़ों की संख्या में लगे पुलिस जवान भाजपा कार्यकर्ताओं के हौसलों को कम नहीं कर सके। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री के घर से पूर्व लगे बेरिकेड के पास जमकर प्रदर्शन किया

घेराव के दौरान दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल ने आक्रामक अंदाज में कहा कि जब से पाटन के विधायक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ की बागडोर संभाली हैं, तब से प्रदेश में अराजकता व्याप्त है, चारों ओर अपराधिक गतिविधियों में वृद्धि, महिलाओं से छेड़छाड़ साथ ही शराबखोरी और नशाखोरी में की वृद्धि हुई है। किशोर, नौजवान, युवा वर्ग आज नशे की गिरफ्त में हैं जहां देखो शराब दुकानों में 25 साल से कम उम्र के युवाओं की भीड़ लगी रहती है और युवाओं की बर्बादी का श्रेय कांग्रेस के मुख्यमंत्री को जाता है, जिन्होंने गंगाजल की कसम खाकर शराबबंदी का वादा किया था। विजय बघेल ने पाटन विधायक भूपेश बघेल को सलाह दी कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए भी आप कर्ज लेने में संकोच ना करें, जब हमारी सरकार आएगी तो हम उस कर्जा को चुका देंगे, आपने पहले भी बहुत कर्जा लिया है लेकिन आवास योजना के लिए अतिरिक्त कर्ज ले लीजिए पर गरीबों के हक को ना मारे। उन्होंने कहा कि मैं तो स्वयं मुख्यमंत्री का भतीजा हूं इसीलिए तो हमेशा कहता हूं कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसे भूपेश ने ठगा नहीं पर अब वो दिन ज्यादा दूर नहीं, इस आततायी सरकार का अंत सुनिश्चित है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा कि भूपेश बघेल प्रमाण मांगते है जबकि कांग्रेस सरकार के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रधानमंत्री आवास योजना रद्द करने को लेकर मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है यही सबसे बड़ा प्रमाण है कि गरीबों का आवास कांग्रेस से छीना है। 90 प्रतिशत धान की खरीदी मोदी सरकार कर रही है। भूपेश सरकार द्वारा खाद में कालाबाजारी करके जबरदस्ती गुणवत्ताहीन वर्मी कम्पोस्ट थमाया जा रहा है। भूपेश सरकार ने युवाओं से छल किया है, प्रदेश कांग्रेस सरकार दिसंबर 2018 से आज तक हर युवक के बेरोजगारी भत्ता के लाखों रुपयों की देनदार है। रेडी टू ईट का काम महिलाओं से छीन लिया, एक कंपनी को दे दिया, गंगाजल की शपथ लेकर भी शराबबंदी नहीं की, भूपेश ने महिलाओं को ठगा है। जनता अपने चुने विधायक को देखना मिलना चाहती है लेकिन विधायक बेरिकेड लगवाते है जनता को रोकना चाहते है, लेकिन जनता रुकेगी नहीं, अब आगे 15 मार्च को रायपुर में विधानसभा का घेराव करके जनता पूरी सरकार से सवाल करेगी।

भाजपा दुर्ग जिला प्रभारी राजीव अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में छत्तीसगढ़ की कमाई को लुटाया जा रहा है लेकिन गरीबों के आवास के लिए संवेदनशीलता नहीं है। विधायकों के घेराव के लिए इकट्ठा जनसमूह इस बात का प्रमाण है कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन की लहर आ गई है।

दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा ने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की गाढ़ी कमाई में से उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में प्रियंका गांधी के कहने पर मृतकों को 50-50 लाख रुपये का मुआवजा बांट आए लेकिन छत्तीसगढ़ कि पीड़ित जनता के लिए उनके पास मुआवजा तो दूर संवेदना के दो शब्द तक नहीं है। छत्तीसगढ़ की जनता की गाढ़ी कमाई से गांधी परिवार के चरणों में करोड़ों रुपए के गुलाब के फूलों को सड़कों में बिछाने में लगाने वाले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मन में गरीबों के प्रति कोई भावना नहीं है इनकी उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है।

भिलाई जिला भाजपा अध्यक्ष बृजेश बिचपुरिया ने कहा कि अहिवारा क्षेत्र में लगातार खराब सड़क व्यवस्था के चलते लोग दुर्घटना के शिकार होकर मौत के आगोश में जा रहे है, इंडस्ट्रीज एरिया होने के चलते अहिवारा, नंदनी क्षेत्र में भारी वाहनों का आवागमन होता है। वर्षों से इस क्षेत्र के संधारण की मांग हो रही है लेकिन बाहरी विधायक रूद्र गुरु को तो विधानसभा क्षेत्र से मतलब नहीं है। विधायक चुनकर तो आ गए साथ मे मंत्री बन कर भी आ गए लेकिन अहिवारा विधानसभा क्षेत्र की जनता के साथ न्याय नहीं कर पाए।

घेराव से पूर्व आयोजित जनसभा को पाटन विधानसभा प्रभारी सच्चिदानंद उपासने, अहिवारा विधानसभा प्रभारी रामकुमार साहू, पूर्व विधायक सांवलाराम डाहरे ने भी संबोधित किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button