क्राइमछत्तीसगढ़

एटीएम में  चोरी करने आए तीन चोर, दुर्ग पुलिस द्वारा गिरफ्तार

'किस्मत खराब है या चोरी करना नहीं आता', दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने चोरो को दागे ताबड़तोड़ सवालो के गोली 

AINS NEWS… छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के कुम्हारी थाने से महज 100 मीटर की दूरी में  स्थित एक एटीएम में  चोरी करने आए तीन लड़कों को दुर्ग पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। इनमें से दो की उम्र 18 साल से कम है, जबकि तीसरा आरोपी 19 साल का है। तीनों बैंक के एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी करने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान ही तीनों को दुर्ग पुलिस ने पकड़ लिया। कुम्हारी थाना क्षेत्र में अंतरराज्यीय चोर गिरोह के सदस्यों ने एचडीएफसी बैंक के एटीएम को निशाना बनाया।

चोर गिरोह के सदस्यों ने कटर मशीन से एटीएम को काटने की कोशिश की जिसकी सूचना पुलिस को मिल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम से तीन 3 लोगों को पकड़ लिया हैं। दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने जब प्रेस कान्फ्रेंस की तो चौंकाने वाले खुलासे हुए। तीनों लड़कें पहले भी बैंक में चोरी करने का प्रयास कर चुके हैं। लेकिन सफल नहीं हुए। इस बात की जानकारी खुद मास्टरमाइंड ने दी। कहा, हमारी प्रैक्टिस कमजोर थी। इसलिए पकड़े गए।

दुर्ग एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि, एटीएम में सेंध लगाने की कोशिश करते हुए इन चोरों की पूरी हरकत एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। हालांकि यह चोर गिरोह एटीएम से पैसे चोरी करने में नाकाम रहे। पुलिस की मुस्तैदी से एक बड़ी चोरी रुक गई।

एसपी अभिषेक पल्लव ने चोरो को दागे ताबड़तोड़ सवालो के गोली
चोरी के खुलासे के बाद एसपी अभिषेक पल्लव ने  जिस तरीके से पूछताछ की उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। एसपी के पूछताछ की शैली अनोखी है। एसपी अभिषेक पल्लव ने चोर को बैठने के लिए कुर्सी दी। उसके बाद उसकी पढ़ाई के बारे में जानकारी ली।

सवाल: पहली बार चोरी क्यों की ?

जवाब: उन्होंने कहा कि सोचा पहली बार नहीं पकड़े गए तो दूसरी बार भी बच जाएंगे इसलिए एटीएम में चोरी करने चले आए।

सवाल: दुर्ग में ही क्यों सोचा एटीएम काटने के बारे में ?

जवाब: चोर ने बताया कि एटीएम देखे और घुस कर तोड़ने लगे।

सवाल: उन्होंने कहा कि लगता है तुम्हें चोरी ठीक से नहीं आती है ?

जवाब: यू ट्यूब से सीख रहे हैं।

सवाल: एटीएम काटना कहां से सीखा ?

जवाब:  चोर ने कहा कि मैंने यूट्यूब से चोरी करना सीखा है। अभिषेक पल्लव ने कहा कि अगर इतनी मेहनत पड़ने में किए होते तो आज तुम कहां होते। चोर ने भी एसपी अभिषेक पल्लव के सारे सवालों के जवाब दिए। एसपी अभिषेक पल्लव अपने पूछताछ के अंदाज के लिए जाने जाते हैं। अभिषेक पल्लव ने पूछा की तीसरी बार कैसे करोगे चोरी। तब चोर ने कहा कि अब आगे से कभी चोरी नहीं करूंगा।

महंगी बाइक लेकर निकले थे चोरी करने 
दुर्ग एसपी डॉ. पल्लव ने जब पूछताछ की तो कई खुलासे हुए। चोरों ने बताया कि तीनों बालाघाट से हैं। दोस्त की महंगी बाइक लेकर निकले थे। बाइक की कीमत तकरीबन 3 लाख रुपए आंकी गई हैं। बाइक का नंबर भी नहीं आया है। दोस्त से बाइक मांगकर निकले और सीधे गोंदिया होते हुए रायपुर पहुंचे। रायपुर रेलवे स्टेशन में रात गुजारी और उसके बाद अगली रात को तकरीबन 3 बजे पहुंच गए कुम्हारी। उनकी नजर एटीएम पर पड़ी और गैस कटर से काटने का प्रयास करने लगे लेकिन असफल रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button