राष्ट्रीय

लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर सीबीआई के छापे

जनता दल के सुप्रीमो एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव एक और बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं।

AINS DESK…देश में चर्चित सबसे बड़े चारा घोटाले के मामले हाल ही में में मिली जमानत के बाद जेल से रिहा हुए राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद यादव एक और बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं। लालू प्रसाद यादव पर फिर केंद्रीय जांच एजेंसी ने शिकंजा कस दिया है।उनके 17 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। यह कार्रवाई बिहार के सीएम कार्यकाल के दौरान लालू प्रसाद यादव के कथित भ्रष्टाचार को लेकर की जा रही है।

सीबीआई ने आज सुबह सभी ठिकानों पर  एक साथ कार्रवाई शुरू की। सूत्रों के अनुसार लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के पटना, गोपालगंज और दिल्ली स्थित जगहों पर कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि राजद नेता के खिलाफ रेलवे भर्ती घोटाले को लेकर नया केस दर्ज किया गया है।

तेजस्वी लंदन में, कॉन्फ्रेंस में देश के भविष्य पर रखेंगे विचार

राजद सूत्रों का कहना है कि लालू के छोटे पुत्र व बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इस वक्त लंदन में हैं। महज कुछ घंटों बाद तेजस्वी यादव को लंदन में ‘आईडियाज फॉर इंडिया कॉन्फ्रेंस’ में ‘देश के भविष्य’ पर परिचर्चा को संबोधित करना है। तेजस्वी को पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय मंच पर बात रखने का मौका मिला है।

नौकरी के बदले जमीन प्लॉट लिए गए

आरोप है कि संप्रग सरकार के जब लालू यादव रेल मंत्री थे, तब नौकरी लगवाने के बदले में आवेदकों से जमीन और प्लॉट लिए गए थे। सीबीआई ने इस मामले में जांच के बाद लालू और उनकी बेटी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। लालू प्रसाद यादव 2004 से 2009 के बीच तत्कालीन संप्रग सरकार में रेलमंत्री थे। जब वह रेल मंत्री थे, जब ऐसे कई मामले सामने आए थे कि नौकरी के बदले जमीन दी गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button