राष्ट्रीय

पुरी में रथ यात्रा दर्शन के लिए वाल्टेयर रेल मंडल ने श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की, 30 जून को होगी रवाना

ये स्पेशल ट्रेन 14 बोगियों के साथ 33 स्टेशनों से होते हुए पुरी पहुंचेगी

AINS DESK…जगन्नाथपुरी में श्रद्धालुओं को अब आसानी से दर्शन करने का लाभ मिलेगा। पुरी में रथ यात्रा दर्शन के लिए वाल्टेयर रेल मंडल ने श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल ट्रेन शुरू की है। ये स्पेशल ट्रेन 14 बोगियों के साथ 33 स्टेशनों से होते हुए पुरी पहुंचेगी। यह सेवा श्रद्धालुओं को 30 जून को मिलेगी। पुरी में ट्रेन की स्टॉपेज 7 से 8 घंटे तक रहेगा। स्पेशल ट्रेन के टिकटों की बुकिंग एडवांस में होगी। वहीं खबर मिलते ही लोग आरक्षण पाने पहुंच रहे हैं। दरअसल वाल्टेयर रेल मंडल ने ओडिशा के जगन्नाथपुरी में होने वाले भव्य गोंचा फेस्टिवल और रथयात्रा का आकर्षण बस्तर के लोगों को दिखाने विशेष ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया है।

यह ट्रेन यहां से 30 जून को रवाना होगी और पहली जुलाई को वापस लौटेगी। 3,500 किलोमीटर लंबी यात्रा करने वाली इस ट्रेन का प्राइमरी मेंटेनेंस विशाखापट्टनम में किया जाएगा।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 30 जून की दोपहर यह ट्रेन यहां से रवाना होगी। कोटपाड़, जैपुर, कोरापुट, दामनजोड़ी, लक्ष्मीपुर रोड टीकरी, रायगड़ा, पार्वतीपुरम बोबिली, विजयनगरम, श्रीकाकुलम नुआपाड़ा पलासा, सोमपेटा इच्छापुरम, बरहमपुर, छत्रपुर, खालीकोट, बालूगन, कालूपाड़ा घाट, निराकरपुर, हरिपुरग्राम, मोटारी, कनास रोड, दैलंग, जेनापुर रोड बिरपुरुषोत्तमपुर, सखी गोपाल जानकीदेईपुर और मालतीपटपुर से होती हुई एक जुलाई को जगन्नाथपुरी रेलवे स्टेशन दोपहर 12:35 बजे पहुंचेगी। इस ट्रेन के परिचालन की जानकारी लगते ही लोग आरक्षण के लिए रेलवे स्टेशन के बुकिंग काऊंटर तक पहुंचने लगे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button