क्राइमछत्तीसगढ़

20 लाख ठगने वाला गिरफ्तार, किसानों को हार्वेस्टर दिलाने का दिया था झांसा

किसानो के द्वारा पता करने पर उन्हे ज्ञात हुआ कि सचिन सदाशिव किसी भी कंपनी का अधिकृत एजेंट नही है। वह केवल किसानो व हार्वेस्टर कंपनी के मध्य दलाली करता है।

रायपुर। गरियाबंद पुलिस ने 20 लाख की ठगी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक लोमेश कुमार साहू व पीलु राम निवासी मुरमुरा राजिम के द्वारा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि सचिन सदासिव चंदन बाबले 31 वर्ष पिता सदाशिव तुकाराम निवासी नेहरू वार्ड भण्डार थाना लखांदुर के द्वारा हार्वेस्टर दिलाने के नाम पर अपने बैंक खाते में दोनो किसानो से करीब 20 लाख रूपये ले लिया व हार्वेस्टर दिलाने के नाम पर टाल मटोल करता रहा। किसानो के द्वारा पता करने पर उन्हे ज्ञात हुआ कि सचिन सदाशिव किसी भी कंपनी का अधिकृत एजेंट नही है। वह केवल किसानो व हार्वेस्टर कंपनी के मध्य दलाली करता है।

तब किसानो को अपने ठगे जाने का पता चला लोमेश कुमार साहू व पीलु राम साहू मुरमुरा शारीरिक मानसिक आर्थिक रूप से परेशान होकर थाना राजिम में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। राजिम पुलिस के द्वारा पुलिस अधीक्षक व अति0 पुलिस अधीक्षक चन्द्रेश ठाकुर के सतत निर्देशन मे अनु० अधिo पुष्पेन्द्र नायक के पर्यवेक्षण में थाना राजिम से आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीम भण्डारा (महाराष्ट्र) भेजी गई। टीम के द्वारा थाना लखान्दुर जिला भण्डारा महाराष्ट्र से आरोपी सचिन सदाशिव को गिरफ्तार करने में सफल रही। आरोपी सचिन सदाशिव को माननीय न्यायालय में पेश किया गया है । जंहा से उसे न्यायिक रिमाण्ड मे भेज दिया गया है।

आरोपी सचिन सदाशिव के विरूद्ध भण्डारा जिले मे 420 भादवि के अन्य अपराध दर्ज है । भण्डारा पुलिस के द्वारा आरोपी की कस्टडी की मांग की गई है। राजिम क्षेत्र के किसानो के द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी करने पर पुलिस को बधाई गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया की आरोपी का बैंक खाता सीज कराकर किसानो को पैसा वापस दिलाने का प्रयास किया जा रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button